बॉक्सिंग डे टेस्ट जीता ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड टीम के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला ऐतिहासिक मैदान मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेला गया।

ये टेस्ट मैच बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच था, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बड़े अंतर से जीता। दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम को मिली बड़ी जीत के बाद ये सीरीज भी न्यूजीलैंड के हाथ से निकल गई है।

ऑस्ट्रेलिया ने एमसीजी में न्यूजीलैंड टीम को 247 रन से हराया है। इसी के साथ 3 मैचों की ये टेस्ट सीरीज मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 2-0 से अपने नाम कर ली है।

बॉक्सिंग डे टेस्ट का इतिहास

26 दिसंबर से 30 दिसंबर के बीच खेले जाने वाले टेस्ट मैचों को बॉक्सिंग डे टेस्ट कहा जाता है। बॉक्सिंग डे का इतिहास काफी पुराना और दिलचस्प है।

 बॉक्सिंग डे खेलने की परंपरा 1950 में शुरू हुई थी, जो अबतक कायम है। पहले यह सिर्फ ऑस्ट्रेलिया या किसी विपक्षी टीम के बीच खेला जाता था, लेकिन बाद में 26 दिसंबर से 30 दिसंबर के बीच होने वाले सभी टेस्ट मैचों को बॉक्सिंग डे टेस्ट कहा जाने लगा।

बॉक्सिंग डे टेस्ट हर साल 26 दिसंबर से 30 दिसंबर के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर जरूर खेला जाता है। पहला बॉक्सिंग डे टेस्ट ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 1950 में खेला गया था।